loading...

Breaking News

What is Plagiarism and How It Works?


Plagiarism क्या है?

साहित्यिक चोरी किसी और के काम या विचारों को अपनी मर्जी से या बिना पूरी सहमति के अपने काम में शामिल करके, अपनी मर्जी से या बिना अपनी मर्जी से पेश कर रही है।
साहित्यिक चोरी एक दूसरे लेखक की "भाषा, विचार, विचार, या भाव" और "स्वयं के मूल कार्य के रूप में" का "गलत विनियोग" और "चोरी और प्रकाशन" है।  साहित्यिक चोरी को अकादमिक बेईमानी और पत्रकारिता नैतिकता का उल्लंघन माना जाता है।

व्याकरण की साहित्यिक चोरी चेकर आपके पाठ में साहित्यिक चोरी का पता लगाता है और अन्य लेखन मुद्दों की जाँच करता है।  ... व्याकरण की साहित्यिक चोरी चेकर करोड़ों वेब पृष्ठों के साथ-साथ प्रोक्वेस्ट के शैक्षणिक डेटाबेस से साहित्यिक चोरी का पता लगा सकता है।  ... हमारे ऑनलाइन साहित्यिक चोरी चेकर आपके पाठ की तुलना करते हैं ...साहित्यिक चोरी एक आम (और अक्सर गलतफहमी) समस्या है जो अक्सर ज्ञान और कौशल की कमी का परिणाम है।

साहित्यिक चोरी के 4 प्रकार क्या हैं?

साहित्यिक चोरी का सामान्य प्रकार
  1.  प्रत्यक्ष साहित्यिक चोरी।  प्रत्यक्ष साहित्यिक चोरी किसी और के काम के अनुभाग के शब्द-दर-शब्द प्रतिलेखन है, बिना किसी विशेषता के और बिना उद्धरण चिह्नों के।  ...
  2.  आत्म साहित्यिक चोरी।  ...
  3.  मोज़ेक साहित्यिक चोरी।  ...
  4.  आकस्मिक साहित्यिक चोरी।

क्या आप खुद को लूटने के लिए मुसीबत में पड़ सकते हैं?

आप अपने आप को ख़राब नहीं कर सकते।  साहित्यिक चोरी किसी और के काम को अपनी मर्जी से करने के बारे में है।  काम का पुन: उपयोग करना एक ही बात नहीं है, लेकिन एक अलग मुद्दा है - और एक ऐसा जो वास्तव में एक समस्या के बारे में एक बार लगता नहीं है जब आप इसके बारे में सोचते हैं।

वास्तव में साहित्यिक चोरी क्या है?

मरियम वेबस्टर शब्दकोश साहित्यिक चोरी के कार्य को परिभाषित करता है;  "किसी के स्वयं के रूप में दूसरे के विचारों या शब्दों को चोरी करने और पास करने के लिए"।  सीधे शब्दों में कहें, साहित्यिक चोरी अन्य लोगों के शब्दों और / या विचारों को लेने और यह दिखावा करने की प्रक्रिया है कि वे आपके अपने हैं।

साहित्यिक चोरी के 10 प्रकार क्या हैं?

10 से अधिक PLAGIARISM की ओर से सबसे बड़े क्षेत्र की ओर प्रस्थान किया।
  •  CLONE: एक एस काम, wordrforrword, एक एस के रूप में प्रस्तुत करने का एक कार्य।
  •  CTRL C: एक लिखित अंश जिसमें परिवर्तन के बिना एक ही स्रोत से पाठ के महत्वपूर्ण भाग होते हैं।
  •  खोज रिपोर्ट: ...
  •  REMIX: ...
  •  रिकॉर्ड: ...
  •  HYBRID: ...
  •  मैश अप:

क्या लूटा जा सकता है?

मेरियम-वेबस्टर ऑनलाइन शब्दकोश के अनुसार, "प्लैगीराइज" का अर्थ है: चोरी करना और पास करना (दूसरे के विचारों या शब्दों) को स्वयं के रूप में।  स्रोत को श्रेय दिए बिना (दूसरे के उत्पादन) का उपयोग करने के लिए।  ... एक मौजूदा स्रोत से प्राप्त नए और मूल विचार या उत्पाद के रूप में प्रस्तुत करने के लिए।

No comments